You are currently viewing 2 दिनों में आइब्रो को घना और लम्बा बनायें !!

2 दिनों में आइब्रो को घना और लम्बा बनायें !!

Spread the love

1. प्याज का रस आइब्रो के बालों के तेज और घने विकास में सहायता करता है। इसके रस में सल्फर होता है जो भौं (आइब्रो) को बढाने के आवश्यक ऊतकों के उत्पादन में सुधार करता है। इसके अलावा, यह बालों की जड़ों को मजबूत करता है।

2. पेट्रोलियम जेली आपकी आइब्रो में नमी बनाये रखती हैं। इसमें मौजूद कंपाउंड नमी जाने से रोकता है, और इसलिए त्वचा को मॉइस्चराइज किया जाता है। यह आपके आइब्रो को लंबे और घना होने में मदद करता है। इसे हर रात लगाये जब तक आपको मनचाहा रिजल्ट न मिले।

3. अपनी उंगलियों पर कैस्टर ऑयल की कुछ बूंदें लेकर आइब्रो की मालिश करें। इसे 30 मिनट तक रखें, मेकअप रीमूवर से पोंछें, और गर्म पानी के साथ अपना चेहरा धोएं। यह आइब्रो के बालों के विकास को बढ़ावा देता है और यह भी सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक बाल की स्ट्रेंथ मोटी और मजबूत हो।

4.आप अपनी उंगलियों पर गर्म नारियल के तेल की कुछ बूंदें डालें और इसे अपनी भौं (आइब्रो) पर लागएँ। यह ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है। रात भर इसे लगाये रखें और सुबह गर्म पानी से धोएं । इसे एक से दो महीने तक दोहरायें और अपनी आइब्रो की ग्रोथ का ध्यान रखें।

5. यह तेल त्वचा के पोर्स को साफ करता है और बालों के विकास में मदद करता है और साथ ही साथ इनको झड़ने से भी रोकता है। टी ट्री तेल अपनी उच्च सांद्रता के कारण एलर्जी भी दे सकते हैं। इसलिए इस तेल का उपयोग करने से पहले कृपया परीक्षण करें।

6. विटामिन ई और विटामिन ए प्रत्येक बाल को पोषण देता है और बालों के विकास में मदद करता है। इसको दिन में कम से कम एक बार लगाया जा सकता है। इसको लगाने के लिए अपनी उंगलियों पर जैतून का तेल डालें और इसे अपनी (आइब्रो)  पर मालिश करें। इसे दो घंटों तक रखें और चेहरे को पानी से धो लें।

7. मेथी के बीज रात भर पानी में भिगो दें। फिर सुबह इसको मिक्सर में पीसकर अपनी भौं (आइब्रो)  पर लगायें । इसे 30-45 मिनट तक रखें और गर्म पानी से धोलें।मेथी संवेदनशील स्केल्प से संबंधित समस्याओं का इलाज करने में कुशलतापूर्वक काम करती है।

Leave a Reply