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ऐसे कम होगी हेयर फॉल की प्रॉब्लम !!

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हरी सब्जियां – इसमें विटामिन, आयरन और कैल्शियम की मात्रा अधिक होती है जिससे बालों को मजबूती मिलती है।

अंडे – इसमें प्रोटीन और आयरन की मात्रा अधिक होती है जिससे ब्लड सर्कुलेशन इम्प्रूव होता है और बालों में शाइनिंग आती है।

ओट्स – इसमें मौजूद मैग्नीशियम और पोटैशियम बालों की ग्रोथ बढ़ने में मददगार है।

खीरा – इसमें सिलिकॉन और सल्फर होता है जिससे बाल घने और लम्बे होते हैं।

शहद – इसमें मौजूद अमीनोएसिड्स और एंजाइम्स बालों को मुलायम और चमकदार बनाते है।

फिश – इसमें मौजूद प्रोटीन और ओमेगा-३ फैटी एसिड्स बालों की ग्रोथ बढ़ने में मदद करते है।

नट्स – इसमें सेलेनियम और अल्फा लिनोलेनिक एसिड होता है जो बालों का झड़ना कम करता है।

राजमा – इसमें जिंक और बायोटिन होता है जिससे बाल घने होते है ।

केला – इसमें नियासिन और फॉलिक एसिड होता है जिससे बालों की कंडीशनिंग होती है।

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