You are currently viewing बस 3 महीने अर्जुन की छाल का काढ़ा पीलो, वात के रोगों को खत्म करके मिलेगा हार्ट अटैक से छुटकारा

बस 3 महीने अर्जुन की छाल का काढ़ा पीलो, वात के रोगों को खत्म करके मिलेगा हार्ट अटैक से छुटकारा

Spread the love

क्या आपकी धमनियों में खून के धक्के जमे हुए हैं या इनमे प्लाक जमा हुआ हैं। ब्लड प्रेशर बढ़ा रहता है, बैड कोलेस्ट्रॉल बढ़ा हुआ रहता है या किन्ही कारणवश डॉक्टर ने आपको ANGIOPLASTY के लिए कह दिया हैं। या कैसी भी गंभीर समस्या हैं। तो एक बार ये ज़रूर आज़माये।  

अर्जुन की छाल 100 ग्राम ले कर 500 मिली पानी में पकाये 200 मिली रहने पर उतार ले और हर रोज़ सुबह शाम 10-10 मिली ले। इस से खून में बढ़ा हुआ कोलेस्ट्रोल कम हो जायेगा, खून के धक्के साफ़ हो जायेंगे, ब्लड प्रेशर सही हो जायेगा और ANGIOPLASTY की नौबत नहीं आएगी।

अर्जुन के सेवन से अलसर में भी आशातीत लाभ होता हैं।इस काढ़े को और असरदार बनाने के लिए इसमें 10 ग्राम दालचीनी मिला मिला कर काढ़ा बनायें।अर्जुन की चाय भी बना कर पी जा सकती हैं। साधारण चाय की जगह अर्जुन की कुटी हुई छाल डालिये। और चाय की तरह बना कर पीजिये।

अगर आपको अर्जुन के पेड़ न मिले तो अर्जुन छाल आपको रामदेव की दुकानो से मिल जाएगी ये 100 ग्राम 15 रुपैये की आएगी। अनेको हृदय रोगियों को इस से राहत मिली हैं। अर्जुन की छाल का काढ़ा बनाने के लिए आप ये वीडियो देख सकते हैं।अर्जुन को PARALYSIS के मरीजों को भी देते हैं जिस से उनको बहुत लाभ होता हैं।varicose veins में भी ये बहुत उपयोगी हैं, अलसर के रोगियों के लिए भी ये बहुत लाभदायक.

अर्जुन छाल से गायब हो जाएंगे ये 10 रोग, आप रोज करते है इन रोगों का सामना

जब बात आयुर्वेद की आती है तो इसके सामने किसी भी तरह के रोगों का टिकना असंभव हो जाता है। प्रकृति ने हमे कई तरह की नेमतों से नवाजा है पर उनमें सबसे बड़ी वो नेमतें है जिनसे लोगों के लिए दवाइयां बनती है और वो फिर से अपने पैरों पर खड़े होकर दुनिया देखते है। आज हम बात करेंगें अर्जुन के पेड़ और उसकी छाल के बारे में।

इस पेड़ की छाल के कई फायदे होते है दरअसल इसके उपयोग से आपकी 10 तरह की समस्या जड़ से समाप्त हो जाती है। सबसे बड़ी बात तो ये है कि ये पेड़ आपको बहुत ही आसानी से मिल जाएगा।

ये पेड़ अक्सर आपको किसी बड़े नालों के बगल में लगे मिल जाएगे। इनकी उंचाई भी लगभग 80 फुट होती है। आज आपको बताएंगें कि इसकी सहायता से आप कितनी किस्म की बीमारियों से बचते है। आइए जानते है अर्जुन की छाल के फायदे..

हड्डी टूट जाए तो अगर आपको कही से कुछ चोट लगे और आपकी हड्डी टूट जाए तो अर्जुन के छाल का पाउडर आप फांके और दूध पिएं ऐसा करने से आपकी हड्डी तेजी से जुड़ने लगेगी। इसके छाल को आप पानी के साथ पीसकर उस जगह लगा सकते है। इससे आपके दर्द को आराम मिलेगा।

जल जाएं तो अगर आप कभी जल जाते है तो आपको जलने का असहनीय दर्द होता है। आपको बता दें कि अर्जुन के छाल को पीसकर इस घाव में लगाने से आपको जलने की जलन से राहत मिल जाती है।

दिल की बीमारी अगर आपको दिल की बीमारी है और आप इससे काफी समय से परेशान है तो आपको अर्जुन की छाल से राहत मिलने वाली है। इसके लिए आपको अर्जुन की छाल तो पीसकर मलाई वाले दूध के साथ एक चम्मच मिलाकर पीना है। ऐसा आपको सुबह और शाम दोनो समय करना है। इसका प्रयोग आपको एक महीना करना है।

मुंह के छाले अगर आपको मुह के छाले परेशान कर रहे है तो आपको इसके लिए आपको अर्जुन के छाल को पीसकर नारियल के तेल के साथ मिलाकर अपने छालों पर लगाना है। इससे आपको छालों से आराम मिल जाएगी।

पेशाब में धातु आना अगर आप धातु रोग से परेशान है तो इसके लिए आपको अर्जुन के छाल का प्रयोग करना है। इसके लिए आपको अर्जुन की छाल को 2 कप पानी के साथ खूब उबालना है जब ये उबल कर आधा कप रह जाए तो आपको इसका सेवन करना है। आपका ये रोग सही हो जाएगा।

शरीर की ताकत बढ़ती है आपको शरीर को बलशाली बनाना है तो इसके लिए आपको दूध, गुड़ और चीनी के साथ अर्जुन के छाल का सेवन करना है। इससे आपकी हड्डियां और मांसपेशियां मजबूत होती है।

पुरानी खांसी अगर आपकी खांसी काफी पुरानी हो चुकी है और आप इससे परेशान है तो आपको इसके लिए अर्जुन के छाल का सेवन करना चाहिए। इससे आपकी ये समस्या खत्म होगी।

पेट दर्द अगर आपको अक्सर पेट के दर्द की शिकायत रहती है तो आपको इसके लिए अर्जुन के छाल का प्रयोग करना है। इसके लिए आपको भुनी हुई हींग और स्वादानुसार नमक मिलाकर इसका सेवन करें आपको पेट दर्द से राहत मिल जाएगी।

पीलिया अगर आपको पीलिया की समस्या है तो आपको अर्जन की छाल का प्रयोग करना चाहिए। इसके लिए आपको अर्जुन की छाल के चुर्ण को घी में मिलाकर सुबह शाम लेना है।

बुखार से आराम अगर आपको बुखार है तो आपको इसके लिए अर्जुन की छाल का सेवन करना चाहिए। इसके लिए आपको अर्जुन के छाल का काढ़ा बनाकर रोगी को पिलाने से उसको बुखार से छुटकारा मिल जाता है।

बस 3 महीने अर्जुन की छाल का काढ़ा पीलो, वात के रोगों को खत्म करके मिलेगा हार्ट अटैक से छुटकारा

सिर्फ 5 दिन में 21MM की पथरी को गला देगा ये 40 रूपये का घरेलु उपाय, जरूर पढ़े और शेयर करे

नीम के सिर्फ 1 गिलास जूस के 10 अद्भुत फायदे, जरूर देखे इसका कमाल

इसलिये राजा-महाराजा करते थे सोमरस का सेवन, सच जानकर हैरान हो जाओगे

सरसों तेल में हल्दी मिला कर सप्ताह में 3 बार खाएं, होंगे ये 6 लाभ

वजन घटाने वाला नाश्ता, जान जाओगे तो दाँतो तले ऊँगली दबा लोगे

हार्ट ब्लॉकेज खोलने की सबसे अच्छी और सबसे सच्ची जड़ी-बूटी

नाभि पर सरसो तेल लगाने के फायदे जानकर आप हैरान रह जायेंगे

Please Like and Share Our Facebook Page
Herbal Medicines

Find US On Instagram
Herbal Medicines

Find US On Twitter
Herbal Medicines

Leave a Reply