You are currently viewing डार्क सर्कल कैसे हटाए ??

डार्क सर्कल कैसे हटाए ??

Spread the love

डार्क सर्कल कैसे हटाए ??

आलू चेहरे पर रंग साफ करने व ग्लो के लिए इस्तेमाल किया जाता है। साथ-साथ ही डार्क सर्कल से भी छुटकारा पाया जा सकता है। इसके लिए आलू का रस निकल लें और उसमे नींबू की कुछ बुँदे डालें और इसे आँखों के नीचे कुछ देर के लिए लगाने से फायदा होगा। इसके साथ-साथ ही आप आलू के टुकड़े को आँखों के नीचे हल्का-हल्का रब भी कर सकते हैं।

विटामिन सी हमारी स्किन के लिए बहुत ज्यादा जरुरी होता है और संतरे में भरी मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है। इसके लिए संतरे के छिलके को सुखाकर पाउडर लें, इसके बाद पाउडर में गुलाब जल मिलकार पेस्ट तैयार करें और आँखों के नीचे लगाएं आपको डार्क सर्कल से छुटकारा मिलेगा।

संतरे का जूस निकल लें और उस जूस में ग्लिसरीन की कुछ बुँदे मिलाये और आँखों के नीचे रोज लगाए। इस नुस्खे से आपकी स्किन भी ग्लो करेंगी। साथ ही लगातार कुछ दिन इस्तेमाल करने में आँखों के काळा घेरे गायब हो जाएंगे।

ग्रीन टी बैग्स के इस्तेमाल से आँखों के नीचे डार्क सर्कल घटने में मदद मिलेगी। इसके लिए ग्रीन टी बैग या कैमोमाइल को ठन्डे पानी में कुछ देर भिगोकर फ्रिज में ठंडा करने के लिए रख दे । १०-१५ मिनट के लिए इन टी बैग को आँखों के नीचे रखे। कुछ ही दिन में आपके आँखों के नीचे डार्क सर्कल गायब हो जायेगा।

टमाटर डार्क सर्कल हटाने में काफी लाभदायक होता हैं, और इससे छुटकारा दिलाता है। टमाटर हमें कई तरह के स्वस्थ्य लाभ देता है। इसके लिए टमाटर का रस निकल लें और उसमे नींबू की कुछ बुँदे मिलाकर आँखों के नीचे लगाएं और कुछ देर बाद धो लें। एक हफ्ते लगातार इस्तेमाल करने से हमे डार्क सर्कल से छुटकारा मिलेगा।

Leave a Reply